Author: Markus Perl

हम पेश करते हैं अपने नए एपीआई वे 2.0 एपीआई ENDPOINT को जो एक बहुत ही सुधारीत इंटरफेस के साथ है

genderapi
लिंगीकरण नाम REST JSON

यदि आप उन्नत उपयोगकर्ता हैं जिसमें अधिक अनुरोध होते हैं, तो आप नए API V2.0 अंतबिंदु पर स्विच कर सकते हैं। संयुक्त एपीआई सिंगल रिक्वेस्ट में कई नामों का क्वेरी करने पर अधिक गति और एक अधिक टिकाऊ इंटरफ़ेस प्रदान करता है।

एक ही अनुरोध में 100 नामों का क्वेरी करें

आप एक क्वेरी में 100 नामों तक का प्रश्न कर सकते हैं और आप अपने इनपुट डेटा को मिक्स भी कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक नाम को देश कोड के साथ जमा किया जा सकता है, जबकि दूसरा नाम देश कोड के बिना जमा किया जा सकता है - सभी एक सिंगल क्वेरी में।

200 गुना तेज

हमने इस नए एंडप्वाइंट को हमारे सबसे बड़े ग्राहकों में से कुछ से मिलकर विकसित किया ताकि उनकी गति, स्थिरता और स्केलिंग की आवश्यकताओं को पूरा करें। केवल एक ही नाम के प्रश्न पूछने वाले अनुरोधों की तुलना में, इस एपीआई एंडप्वाइंट 200 गुना तेज है।

अधिक सुरक्षित

अब आप सभी अपनी प्रोजेक्ट के लिए अनुप्रयोग टोकन उत्पन्न कर सकते हैं। यदि आवश्यक होता है तो इन टोकन को आप कभी भी रद्द कर सकते हैं। आप अपने प्रमाणीकरण टोकन को यहां प्रबंधित कर सकते हैं।

एक परीक्षण चलाएं

इस JSON API एंडपॉइंट के साथ संचार करना कितना आसान है इसे आप समझने के लिए, codepen.io पर एक उदाहरण देख सकते हैं।

Codepen.io आपको आपके Gender-API.com अकाउंट से कनेक्ट करेगा और आपको इनपुट डेटा क्या होता है और जवाब क्या होगा उसका एक बेसिक उदाहरण देगा।

codepen.io के साथ लाइव टेस्ट करें

एकल नाम क्वेरी करें

{"first_name":"Sandra"}

कई नामों को क्वेरी करें

[{"first_name":"Sandra"}, {"first_name":"Mike", "country":"US"}]

क्या यह आसान नहीं था? हमने बस दो नाम ऑब्जेक्ट के आसपास वर्गाकार ब्रैकेट जोड़ दिए थे और यह हमारी API को बताते हैं "कृपया परिणाम एक एरे के रूप में भी लौटाएँ"। एक REST API कॉल में आप 100 नामों तक क्वेरी कर सकते हैं।

आप नाम के लिए या ईमेल पते के लिए भी लिंग के संबंध में प्रश्न पूछ सकते हैं। एक पहले नाम को लिंगीय बनाना बहुत आसान होता है। बस पहले_नाम फ़ील्ड की बजाय अनुरोध JSON में एक ईमेल फ़ील्ड जोड़ें। ईमेल पते के लिंग का निर्धारण करने के पीछे की तकनीक थोड़ी कठिन होती है, लेकिन विभिन्न प्रसंस्करण एल्गोरिथम एक साथ काम करते हैं जिससे आपको संभवतः सबसे अच्छे परिणाम मिलते हैं।

{"email":"theresa.miller14@gmail.com"}

क्या मौजूदा वी1.0 एपीआई अब प्रबंधित नहीं की जाती है?

नहीं, वी1.0 एक बहुत ही आसान इंटीग्रेशन इंटरफ़ेस प्रदान करता है जबकि V2.0 अधिक अनुरोध मात्रा वाले ग्राहकों की आवश्यकताओं को बेहतर ढंग से सलाह देता है। दोनों को समान रूप से विकसित और बनाया जाएगा।

एपीआई दस्तावेज़ देखें

हम आशा करते हैं कि हमने आपको हमारी नई Genderize एपीआई के बारे में एक छोटी जानकारी और एक त्वरित परिचय देने में सक्षम रहे हैं। आप हमारे API दस्तावेज़ खंड में सभी तकनीकी जानकारी, उन्नत फंक्शंस और उदाहरण ढूंढ सकते हैं। अगर आपके पास कुछ सवाल हैं तो हमारी टीम से संपर्क करने में स्वतंत्र महसूस करें।

चैट